हैदराबाद विश्वविद्यालय के छात्रावासों में रहने वाले छात्र अपने प्रवास के दौरान पिछले कुछ समय से अक्सर छात्रवृत्ति, चिकित्सा बीमा, इंजीनियरिंग, पाइपलाइन, स्वच्छता आदि से संबंधित समस्याओं का सामना कर रहे हैं. छात्र इन समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित रजिस्टरों में शिकायत दर्ज करते थे. वह शिकायत संबंधित विभाग को भेजी जाती थी. बाद में उन मुद्दों का समाधान किया जाता था. इन मुद्दों को हल करने के लिए पूरी प्रक्रिया को संपन्न होने में कागज व समय की बहुत खपत होती थी.

उपरोक्त समस्या के समाधान के लिए चीफ वार्डन कार्यालय ने एक नई ऑनलाइन टिकटिंग प्रणाली (ओटीएस) का गठन किया, जिसके अनुसार छात्रावासों में रहने वाले छात्रों की शिकायतें स्वचालित ऑनलाइन टिकटिंग प्रणाली के माध्यम से सीधे संबंधित विभाग को भेजी जाएँगी. इसके फलस्वरूप संबंधित समस्याओं का समाधान जल्द से जल्द किया जा सकता है. इस प्रणाली के संचालन के लिए http://uohhostels.in/support पर पहुँचा जा सकता है. इस प्रणाली द्वारा संबंधित समस्या को दर्ज करते ही जवाब दिया जाएगा और जब तक समस्या का समाधान नहीं होगा तब तक समय-समय पर मुद्दे से संबंधित अद्यतन जानकारी संबंधित विभाग द्वारा संदेश-लेखक को दी जाती रहेगी. जब एक बार मुद्दा हल किया जाता है तब टिकट बंद कर दिया जाएगा और साथ में इसे टिकट प्रणाली से हटा दिया जाएगा. जब उचित समय के भीतर समस्या का समाधान नहीं होगा, ऐसी परिस्थिति में संबंधित समस्या को अगले उच्च स्तरीय अधिकारी को टिकट स्वचालित रूप से पहुँचा देता है.

छात्रावासों में रहने वाले छात्र अपने प्रवास से संबंधित समस्याओं के तुरंत समाधान के लिए अभी इस ऑनलाइन टिकटिंग प्रणाली (ओटीएस) का उपयोग कर सकते हैं. छात्र अपना टिकट प्रस्तुत करने से पहले अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों को (Http://www.uohhostels.in/support/faqs/) पर पढ़ सकते हैं. छात्र इस ऑनलाइन टिकटिंग प्रणाली (ओटीएस) से संबंधित वीडियो https://www.youtube.com/watch?v=wGGV4Pzl9-k पर देख सकते हैं.