23वीं अखिल भारतीय वन खेल स्पर्धा-2017 के अंतर्गत 11 जनवरी, 2017 को आयोजित 25 कि.मी. की मैराथन के लिए हैदराबाद विश्वविद्यालय के एनएसएस स्वयंसेवकों ने सक्रिय रूप से आयोजन किया.

IMG_6160

एआईएफएसएम सभी राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों तथा अन्य संस्थाओं में कार्य कर रहे वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने एवं उनके अच्छे स्वास्थ्य और टीम भावना को बढ़ाने के उद्देश्य से समय-समय पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करता रहता है.

IMG_6194

इस कार्यक्रम में हैदराबाद विश्वविद्यालय के 30 एनएसएस स्वयंसेवकों ने बड़ी उत्सुकता से भाग लिया. इस आयोजन से पूर्व इन सभी स्वयंसेवकों को दिनांक 10-01-2017 को वन विभाग के आयोजकों तथा एनएसएस के समन्वयक डॉ. वी. श्रीनिवास राव द्वारा उनकी भूमिकाओं और जिम्मेदारियों को अच्छी तरह से समझाया गया. तदनुसार इन 30 स्वयंसेवकों को परिसर के भीतर मैराथन के दौरान प्रतिभागियों के लिए आवश्यक नैदानिक पर्यवेक्षण, पानी की बोतलें व जलपान वितरित करने जैसे कार्य सौंपे गए.

वन विभाग के अधिकारियों तथा कार्यक्रम के आयोजकों द्वारा इन स्वयंसेवकों को अपनी प्रतिबद्धता, समय की पाबंदी और स्वैच्छिक सेवा के लिए सराहा गया. इस अवसर पर स्वयंसेवकों को उनकी सेवा के लिए टी-शर्ट, जलपान और प्रमाण पत्र प्रदान किए गए.