14-15 जुलाई, 2016 के दौरान जादवपुर विश्वविद्यालय, कोलकाता में आयोजित होने वाले परियोजना E-QUAL के तीसरे छात्र सम्मेलन में हैदराबाद विश्वविद्यालय नृविज्ञान, आईएमए चौथे वर्ष के छात्र जयदीप मदिराजू को शोध-पत्र प्रस्तुत करने के लिए चयनित किया गया है. यूरोपीय संघ द्वारा वित्त पोषित इस E-QUAL परियोजना में ब्रिटिश काउंसिल अग्रणी भागीदार है.

विश्वविद्यालय में जयदीप ने वर्ष 2013 में प्रवेश लिया और वह अनेक शैक्षिक गतिविधियों में सक्रिय रूप से भाग लेता आ रहा है. इस सम्मेलन में वह भारतीय विरासत पर व्यष्टि अध्ययन और व्यापक अनुसंधान से संबंधित अपने विषय – ‘Need for the coexistence of institutional knowledge and heritage knowledge’ पर शोध-पत्र प्रस्तुत करेगा.

परियोजना E-QUAL का मुख्य उद्देश्य है कि भारतीय उच्च शिक्षा में गुणवत्ता का विकास करना. ब्रिटिश परिषद, अंबेडकर विश्वविद्यालय, दिल्ली, जादवपुर विश्वविद्यालय, किंग्स कॉलेज लंदन, शिव नाडर विश्वविद्यालय और बोलोग्ना विश्वविद्यालय के साथ हैदराबाद विश्वविद्यालय भी इस परियोजना का सक्रिय भागीदार है. परियोजना का लक्ष्य है कि भारत-यूरोपीय संघ के उच्च शिक्षा साझेदारी और सहयोग को बढ़ावा देते हुए भारत में पूर्वस्नातक शिक्षा के उपयोग और प्रशासन की गुणवत्ता को बढ़ाना.