हैदराबाद विश्वविद्यालय, गणित और सांख्यिकी संकाय के एकीकृत परास्नातक अंतिम वर्ष की छात्रा सुश्री बी. प्रसूना ने सीएसआईआर-नेट की परीक्षा में राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम स्थान हासिल किया. प्रसूना ने कुल 200 अंकों की इस परीक्षा में 158 अंकों से प्रथम स्थान हासिल किया. वह अपनी आगे की पढ़ाई जारी रखने के लिए टाटा मूलभूत अनुसंधान संस्थान (टीआईएफआर) में जुलाई, 2016 से पीएचडी करना चाहती हैं.

प्रसूना एक उत्साही पाठक हैं. वे अपना अधिकतर समय पुस्तकालय में ही बिताती थी और अक्सर पाठ्यक्रमों से संबंधित शैक्षिक मुद्दों पर पकड़ के लिए अपने साथी छात्रों के साथ बातचीत करना पसंद करती हैं. हैदराबाद विश्वविद्यालय के अपने अनुभवों को साँझा करते हुए कहा उन्होंने कहा कि गणित संकाय के शिक्षक हर समय छात्रों की शंकाओं का शमन करने में तत्पर रहते हैं और यहाँ की शिक्षण प्रणाली एकदम अव्वल है और अनुसंधान कार्य के लिए यहाँ का माहौल अत्यंत सक्षम है.

प्रसूना अनुसंधान के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहती थी. इस दिशा की ओर आगे बढ़ाने के लिए हैदराबाद विश्वविद्यालय की गुणवत्ता तथा इसकी लोकप्रियता के कारण उन्होंने अपना दाखिला हैदराबाद विश्वविद्यालय के एकीकृत पाठ्यक्रम में लिया था.

हैदराबाद विश्वविद्यालय हेराल्ड सुश्री बी. प्रसूना की इस अनोखी उपलब्धि पर उन्हें हार्दिक बधाई दे रहा है.